एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड दे रहा है छआत्रों को विद्याधन स्कॉलरशिप

एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड की ओर से सीएसआर पहल के तहत एलआईसी एचएफएल विद्याधन स्कॉलरशिप दी जा रही है। यह स्कॉलरशिप कम आय वर्ग के छात्रों को सशक्त करने के लिए है। स्कॉलरशिप 8वीं से लेकर पोस्ट ग्रैजुएशन तक के छात्रों को दी जाएगी। इसमें 30 हजार रुपये तक की वित्तीय सहायता मिलेगी। स्कॉलरशिप की रकम क्लास के ऊपर निर्भर करेगी।

​योग्यता

परिवार की आमदनी 3 लाख रुपये से ज्यादा न हो। कम आय समूह के आवेदक या फिर कठिन परिस्थिति से जूझ रहे छात्र जैसे दिव्यांग, गंभीर बीमारी से परेशान छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। आवेदक जिस क्लास में हैं उससे पहले वाली क्लास में 65 मार्क्स हासिल किया हो।

स्कॉलरशिप की रकम

8वीं से 10वीं तक के छात्रों को 10 हजार रुपये, 10वीं पास छात्रों को 15 हजार रुपये, ग्रैजुएशन के छात्रों को 20 हजार रुपये और पोस्ट ग्रैजुएशन के छात्रों को 30 हजार रुपये की स्कॉलरशिप मिलेगी।

आवेदन का तरीका

इस लिंक पर जाएँ Click Here

जिस क्लास की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना है, उसके नीचे Apply Now पर क्लिक करें। Buddy4study.com पर अपनी फेसबुक या जीमेल आईडी से लॉगिन करें। Start Application के लिंक पर क्लिक करें। सारी डीटेल्स डालने के बाद सबमिट कर दें।

चयन की प्रक्रिया

पहले मेरिट और वित्तीय जरूरत के आधार पर स्कॉलरशिप के आवेदन की स्क्रीनिंग की जाएगी। कैंडिडेट्स की आगे शॉर्टलिस्टिंग के लिए टेलिफोन से इंटरव्यू होगा। जरूरत पड़ने पर फाइनल सिलेक्शन के लिए फेस टू फेस इंटरव्यू होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन की अंतिम तिथि है 31 दिसंबर 2019

Refer The Edupress (www.TheEduPress.com ) for education and  SkillReporter (www.SkillReporter.com) for skill development  related important News, Tenders, RFP, Jobs, EOI, Events, Announcements, Circulars, Notices and other useful updates. Content also shared on Facebook Twitter Linkedin