हरियाणा के सरकारी काॅलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों को भरने की मिली मंज़ूरी

हरियाणा राज्य के सरकारी काॅलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों को भरने के लिए राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। यहां के काॅलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2592 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के सीएम ने उच्चतर शिक्षा विभाग काॅलेजों में 2592 पदों को भरने की मंजूरी दे दी है।

सरकार की ओर से इतनी बड़ी संख्या में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती को एतिहासिक कदम बताया जा रहा है। इसके साथ ही यूजीसी नेट एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए ये बेहतरीन मौका है। ये भर्तियां हरियाणा राज्य के 157 सरकारी काॅलेजों के खाली पदों पर होंगी। सरकार इन पदों को भरने के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करेगी।

हरियाणा सरकार के इस फैसले के बाद इन काॅलेजों के लगभग सभी सब्जेक्ट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होंगी। नेट-सेट क्वालीफाइड और पीएचडी डिग्री वालों के लिए यह अच्छी खबर हैै। यहां लंबे समय से चली आ रही शिक्षकों की कमी अब पूरी हो जाएगी। यहां के 157 सरकारी काॅलेजों में 4975 असिस्टेंट प्रोफेसर वर्किंग में हैं। नई भर्तियों के बाद इनकी संख्या 7567 हो जाएगी।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.